Lok Sabha Elections 2024: अब इस रणनीति पर काम कर रहे भूपेश बघेल, जीत जाएंगे राजनांदगांव?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
Bhupesh Baghel
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024- राजनांदगांव लोकसभा सीट (Rajnandgaon Lok Sabha Seat) में जीत के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने एड़ी-चोटी एक कर दिए हैं. दरअसल, कांग्रेस की ओर से पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की एंट्री के बाद इस सीट की लड़ाई बेहद दिलचस्प हो गई है.

इस सीट से मौजूदा सांसद संतोष पांडेय बीजेपी की ओर से एक बार फिर ताल ठोंक रहे हैं. जिसकी वजह से बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर है. ऐसे में भूपेश बघेल भी कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. लिहाजा वह जोर-शोर से चुनाव प्रचार करते नजर आ रहे हैं.

बुधवार को भी उन्होंने गांव-गांव घूमकर लोगों तक अपनी बात पहुंचाई और उनकी शिकायतें भी सुनी. इस दौरान बघेल किसानों के मसले पर मुखर रहे. वहीं अपने प्रतिद्वंदी संतोष पांडेय पर जमकर हमला बोला.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

संतोष को लेकर ग्रामीणों में भारी असंतोष

राजनांदगांव लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले गांव मरहाटोला पहुंचकर वे ग्रामीणों से रूबरू हुए. पूर्व सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर बताया, मरहाटोला के निवासी बता रहे हैं कि 5 सालों में वर्तमान सांसद एक बार भी गांव में झांकने तक नहीं आए, संतोष को लेकर ग्रामीणों में भारी असंतोष है. अब वक्त आ गया है सांसद महोदय से इस बेरुखी का हिसाब लेने का.

बघेल ने किसानों से किया बड़ा वादा

इसके बाद बघेल उसरवाही पहुंचे. यहां उन्होंने किसानों से बड़ा वादा कर दिया. एक्स पर वीडियो सेयर करते हुए बघेल ने लिखा है, केंद्र में हमारी सरकार बनेगी तो हम माताओं-बहनों को सालाना 1 लाख, किसानों भाइयों के लिए स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू की जाएगी.”

ADVERTISEMENT

बघेल को आई अपने कार्यकाल की याद...

अपने चुनाव प्रचार की इस कड़ी में रामपुर पहुंचकर भूपेश बघेल ने अपनी सरकार के दिनों को याद किया. एक्स पर उन्होंने लिखा, 5 साल पहले जब हमारी सरकार सत्ता में आई तब किसान भारी कर्ज में डूबे हुए थे, हमारी सरकार ने अपना पहला निर्णय किसानों की कर्जमाफी का लिया और लाखों किसानों को राहत पहुंचाई.”

ADVERTISEMENT

35 किलो राशन पर भी डाका डालेंगे...

वहीं रात होते-होते कका की चुनावी यात्रा ग्राम भोंदा पहुंची.यहां उन्होंने ग्रामीणों की शिकायतें सुनीं. बघेल ने एक्स पर दावा किया, ग्राम भोंदा, कबीरधाम में जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि भाजपा सरकार आने के बाद राशन में चना मिलना बंद हो गया है, गरीबों के अधिकार में डाका डालना भाजपा की पुरानी आदत है, जल्द ही ये हमारी सरकार में प्रति परिवार मिल रहे 35 किलो राशन पर भी डाका डालेंगे.”

इन तमाम कवायदों से बघेल जीत के लिए हर संभव कोशिश करते नजर आ रहे हैं. लेकिन भूपेश पर राजनांदगांव की जनता को कितना भरोसा है यह तो वक्त ही बताएगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT