Lok Sabha Elections: रमन के गढ़ में भूपेश बघेल ने भरा नामांकन, ऐसे दिखाया दम

परमानंद रजक

ADVERTISEMENT

Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel
social share
google news

Bhupesh Baghel files nomination-  कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट (Rajnandgaon Seat) से अपना नामांकन दाखिल किया. उन्होंने विश्वास जताया कि निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता उन्हें विजयी बनाएंगे.

राजनांदगांव सीट वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के संतोष पांडे के पास है, जिन्होंने 2019 में कांग्रेस के भोलाराम साहू को 1,11,966 वोटों के अंतर से हराया था. भाजपा ने पांडेय को इस सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाया है.

क्या बोले बघेल?

62 वर्षीय बघेल ने अपने एक्स हैंडल पर राजनांदगांव कलेक्टोरेट में नामांकन पत्र दाखिल करने की तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा, "राजनांदगांव लोकसभा के प्रत्येक नागरिक के विश्वास को साक्षी मानते हुए, मैंने आज अपना नामांकन दाखिल किया है. #जीतेंगे_राजनांदगांव."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व सीएम ने उनको पार्टी उम्मीदवार के रूप में चुनने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल का आभार व्यक्त किया.

 उन्होंने कहा, "मैंने राजनांदगांव लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया है. लोग और पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित हैं. किसान, मजदूर और आदिवासी 26 अप्रैल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि मुझे सभी का आशीर्वाद मिलेगा."

ADVERTISEMENT

रमन का गढ़ है राजनांदगांव

राजनांदगांव एक अर्ध-शहरी निर्वाचन क्षेत्र है जिसकी सीमा मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से लगती है.  यह पूर्व सीएम और वरिष्ठ भाजपा नेता रमन सिंह का गृह क्षेत्र भी है. राजनांदगांव से विधायक और छत्तीसगढ़ विधानसभा के निवर्तमान अध्यक्ष सिंह 1999 में एक बार इस सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे. 2000 में छत्तीसगढ़ के गठन के बाद से भाजपा ने राजनांदगांव लोकसभा सीट कभी नहीं हारी है, 2007 में एक संसदीय उपचुनाव को छोड़कर जब वह कांग्रेस से हार गई थी.

ADVERTISEMENT

राजनांदगांव में कब है चुनाव?

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 4 जून को होगी. राजनांदगांव में मतदान 26 अप्रैल को होगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT