‘आधी महिलाओं को ही मिलेगा महतारी वंदन का पैसा’, भूपेश बघेल का बीजेपी पर फूटा गुस्सा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Bhupesh Baghel, Chattisgarh Chief Minister Press Conference on Lakhimpur Khiri Incident at New Delhi on October 4 2021. Photo by Chandradeep Kumar
Bhupesh Baghel
social share
google news

CG News: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना को लेकर सियासत तेज है. बीजेपी जहां इस योजना महतारियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण स्कीम करार देने में जुटी है, वहीं कांग्रेस इसे लेकर कई आरोप लगा रही है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने रविवार को दावा किया कि आने वाले दिनों में आधी महिलाओ को ही महतारी वंदन की राशि भेजी जाएगी.

पूर्व  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव मे प्रेस वार्ता करते हुए केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में लुभावने वादे कर सत्ता मे आने वाली भाजपा तीन महीने में ही जनता के लिए परेशानी का कारण बन गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

तारीख पर तारीख...

ADVERTISEMENT

पूर्व सीएम ने कहा कि उन्होंने सरकार बनते ह किसानो को दो घंटे के भीतर कर्जामाफी और बोनस का वितरण कर दिया था लेकिन भाजपा सरकार तीन महीने बाद भी अब तक किसानो को अंतर की राशि नही दे पाई है. हर योजना के लिए सरकार तारीख पर तारीख दे रही है.

ADVERTISEMENT

इन मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे बघेल

भूपेश बघेल लोकसभा सीट से काग्रेस प्रत्याशी बनाये जाने पर पहली बार राजनांदगांव पहुंचे और प्रेस क्लब मे पत्रकारो से चर्चा की. उन्होने अपना चुनावी मुद्दा मंहगाई बेरोजगारी और अपने पांच साल के दौरान कराए गए विकास कार्यो को बताया है.

बघेल ने की बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

ईवीएम के सवाल पर बघेल ने कहा कि ईवीएम पर लोगो का भरोसा कम हो रहा है. उन्होंने चुनाव आयोग से बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराने की मांग की है. नक्सल मामले में उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है नक्सल गतिविधियों में तेजी आई है. निर्दोष आदिवासी एनकाउंटर का शिकार हो रहे हैं या फिर जबरदस्ती जेल में ठूसे जा रहे हैं.  नक्सलियों की भरमार बंदूक मिल रही हैं. उन्होंने केन्द्र सरकार को घेरते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की विफलताओ के कारण ही आज देश मे मंहगाई बढ रही है. पेट्रोल-डीजल रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं. उन्होने 70 लाख महिलाओ को महतारी वंदन की राशि हस्तांतरण करने पर कहा कि चुनाव निपटने के बाद योजना में महिलाओं की कटौती शुरू कर दी जायेगी और आने वाले दिनो में आधी महिलाओं को ही महतारी वंदन की राशि भेजेंगे.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT