कांग्रेस ने खो दिया है अपने नेताओं का भरोसा, सीएम साय ने कर दिया बड़ा दावा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
CM Vishnu Deo Sai
social share
google news

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रविवार को कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पार्टी ने लोगों का विश्वास और यहां तक कि अपने नेताओं का विश्वास भी खो दिया है.

यहां भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सा ने विश्वास जताया कि भगवा पार्टी राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटें जीतेगी.

छत्तीसगढ़ में आम चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए रविवार को प्रचार का आखिरी दिन है, जहां सात लोकसभा सीटों पर 7 मई को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राज्य में 11 संसदीय क्षेत्रों में तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं और चार सीटों पर पहले दो चरणों में मतदान हुआ.

साय ने की कितनी रैलियां?

साय ने कहा, "यह मेरे लिए एक अनोखा चुनाव रहा है क्योंकि, पहली बार, मैं प्रचार के दौरान एक मुख्यमंत्री के रूप में लोगों से जुड़ा. मैंने 20 मार्च से 4 मई तक 64 सार्वजनिक रैलियों और 11 पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित किया और प्रचार के दौरान 45 दिनों में विभिन्न समुदायों की 26 बैठकों में भाग लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह रविवार को दो और सार्वजनिक रैलियों में भाग लेंगे.

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने भी रैलियां कीं.

ADVERTISEMENT

11 में से कितनी सीटें जीतेंगे? साय का बड़ा दाव

साय ने कहा, हमने मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियों और छत्तीसगढ़ में नवनिर्वाचित भाजपा सरकार की तीन महीने की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. हमें लोगों से जो प्रतिक्रिया मिली, उससे पता चलता है कि हम राज्य की सभी 11 सीटें जीतेंगे.''

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गांवों, गरीबों, किसानों और मजदूरों के कल्याण के लिए काम किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया गया, और अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया. मौजूदा चुनाव महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि हमें 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने और अगले कुछ वर्षों में इसे दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने का सपना साकार करना है.''

कांग्रेस पर जमकर बरसे साय

साय ने विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ''कांग्रेस ने देश और प्रदेश में जनता का विश्वास खो दिया है और यहां तक कि अपने नेताओं का भी विश्वास खो दिया है.''

साय ने कहा कि राज्य में मेयर से लेकर जिला पंचायत के अध्यक्ष और पूर्व विधायकों तक हजारों कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं. चाहे कांग्रेस कितने भी वादे कर ले, वह चुनाव नहीं जीतेगी. उन्होंने कांग्रेस पर अपने अभियानों के दौरान गलत सूचना और झूठ फैलाने का भी आरोप लगाया.

 

इन योजनाओं पर है साय को भरोसा?

पिछले तीन महीनों में अपनी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, साय ने कहा कि महिलाएं महतारी वंदन योजना (मासिक वित्तीय सहायता योजना) से खुश हैं, किसानों को दो साल के लिए लंबित बोनस और खरीफ विपणन सीजन 2023-24 के लिए इनपुट सहायता दी गई और युवाओं को राज्य लोक सेवा आयोग में कथित अनियमितताओं की जांच सीबीआई से कराने के फैसले से खुश हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT