पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा: 6,350 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन; जानें खास बातें

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

PM Modi Chhattisgarh Visit- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे और कांग्रेस शासित राज्य की अपनी यात्रा के दौरान लगभग 6,350 करोड़ रुपये की रेल क्षेत्र की परियोजनाएं भी समर्पित करेंगे.

प्रधानमंत्री की यह यात्रा विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के उद्देश्य से अपनी ‘परिवर्तन यात्रा’ (परिवर्तन मार्च) शुरू करने के दो दिन बाद हो रही है. यह मोदी की पिछले ढाई महीने में छत्तीसगढ़ की दूसरी यात्रा होगी.

पीएम के कार्यक्रम की खास बातें

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम दोपहर करीब 3 बजे ग्राम कोड़ातराई में होगा. प्रधानमंत्री इस अवसर पर लगभग 6,350 करोड़ रुपये की महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र की परियोजनाओं को समर्पित करेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं केंद्र की स्वास्थ्य देखभाल पहल के तहत छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में बनाए जाने वाले 50 बिस्तरों वाले प्रत्येक ‘क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री-आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन (पीएम-एबीएचआईएम) के तहत दुर्ग, कोंडागांव, राजनांदगांव, गरियाबंद, जशपुर, सूरजपुर, सरगुजा, बस्तर और रायगढ़ जिलों में 210 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से नौ क्रिटिकल केयर ब्लॉक बनाए जाएंगे.

मोदी राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन (एनएसएईएम) के तहत जांच की गई आबादी को एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड भी वितरित करेंगे.

ADVERTISEMENT

रैली को करेंगे संबोधित

पीएम उसी स्थान (कोडातराई गांव) में एक अलग मंच से एक रैली को संबोधित करेंगे. राज्य की राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ भाजपा के एक नेता ने कहा कि पीएम की यात्रा और रैली को संबोधित करने से महत्वपूर्ण चुनावों से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा. उन्होंने कहा, “भाजपा ने पहले ही 21 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करके कांग्रेस को बैकफुट पर धकेल दिया है. भाजपा की पहली परिवर्तन यात्रा मंगलवार को दंतेवाड़ा से शुरू हुई, जबकि दूसरी 15 सितंबर को उत्तरी छत्तीसगढ़ के जशपुर से शुरू होगी. दूसरी परिवर्तन यात्रा से पहले, निकटवर्ती रायगढ़ जिले में पीएम की रैली पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करेगी और उनका मनोबल बढ़ाएगी.”

ADVERTISEMENT

परिवर्तन यात्रा के समापन में हो सकते हैं शामिल

पीएम मोदी के बिलासपुर में दो परिवर्तन यात्राओं के समापन समारोह में शामिल होने की उम्मीद है. यानी पीएम मोदी जल्द ही एक बार और छत्तीसगढ़ की यात्रा कर सकते हैं. भाजपा के स्टार प्रचारक ने 7 जुलाई को रायपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया था, जहां उन्होंने “बदलबो बदलबो ये दारी कांग्रेस के सरकार ल बदलबो” (इस बार कांग्रेस सरकार बदल देंगे) का नारा दिया था.

सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

पुलिस के मुताबिक, पीएम के कार्यक्रम स्थल की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है. रायगढ़ शहर से लगभग 8 किमी दूर स्थित इस क्षेत्र में एक बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जिसमें विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की टुकड़ियों के अलावा राज्य पुलिस के जवान भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ आएंगे पीएम मोदी, जानें किन परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT